Railway Food Price - अब जनरल डिब्बे में AC कोच जैसी सुविधा, सिर्फ इतने रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जमशेदपुर।Railway Food Priceरेलवे के जनरल कोच में सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल आईआरसीटीसी के साथ मिलकर सस्ते दर पर शुद्ध भोजन उपलब्ध करवा रहा है। फिलहाल, देश भर के 100 स्टेशनों

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जमशेदपुर।Railway Food Priceरेलवे के जनरल कोच में सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल आईआरसीटीसी के साथ मिलकर सस्ते दर पर शुद्ध भोजन उपलब्ध करवा रहा है। फिलहाल, देश भर के 100 स्टेशनों पर 150 काउंटर के साथ इसकी शुरुआत की गई है।

loksabha election banner

दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर, बालासोर, हिजली, मुरी और राउरकेला स्टेशन पर यात्रियों को भोजन परोसा जा रहा है। रेलवे का मानना है कि जनरल कोच में सफर करने वाले यात्री को सस्ते दर पर शुद्ध भोजन उपलब्ध नहीं हो पाता है। ऐसे में रेलवे की ओर से शुरुआत की गई, इस योजना का पूरा लाभ यात्रियों को मिलेगा।

दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के स्टेशनों पर 32 वाटर वेंडिंग मशीन

इकोनॉमी मील यात्रियों को महज 20 रुपये में उपलब्ध होगा। वहीं, स्नेक मील मात्र 50 रुपये में मिलेगा। इसके लिए रेलवे जनरल कोच के सामने प्लेटफॉर्म पर बकायदा काउंटर रखेगा। दक्षिण पूर्व रेलवे के टाटानगर, शालीमार, सांतरागाछी, खड़गपुर, बालासोर, राउरकेला, झारसुगोड़ा एवं रांची स्टेशन पर रेल नीर की बिक्री को अनिवार्य कर दिया गया है।

इसके लिए रेलवे का वाणिज्य विभाग रेल नीर की सप्लाई पर पैनी नजर रखेगा। गर्मी को देखते हुए फिलहाल दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के विभिन्न स्टेशनों पर 32 वाटर वेंडिंग मशीन लगा चुका है, जहां कम कीमत पर यात्रियों को शुद्ध पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। पिछले साल देश भर के 51 स्टेशनों पर काउंटर के माध्यम से जनरल कोच के यात्रियों सस्ते दर पर भोजन उपलब्ध कराया जा रहा था।

ये भी पढ़ें-

Special Trains: वेटिंग का झंझट खत्म, मिलेगी कन्फर्म सीट! रेलवे मई और जून में चलाएगा 22 ट्रेनें, फटाफट देखें लिस्ट

IRCTC लेकर लाया सस्ता टूर पैकेज, वैष्णो देवी, हरिद्वार समेत इन तीर्थस्थलों की करें सैर

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली HC ने कहा- पेरेंट्स उठाएं स्कूल में AC का खर्च, अकेला स्कूल ही क्यों?

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now